मोबाइल से पर्सनल लोन कैसे मिलता है? | Loan Lene Wala App

|| मोबाइल से पर्सनल लोन कैसे मिलता है? | Mobile Se Personal Loan Kaise Le in Hindi | मोबाइल से पर्सनल लोन कैसे मिलेगा? | Online Personal Loan Lena | ऑनलाइन 5 मिनट में तुरंत लोन कैसे मिल सकता है? | ऑनलाइन कितना लोन मिल सकता है?  ||

जब भी हमें किसी जरूरी काम के लिए अधिक धन की आवश्यकता पड़ती है तो हम बैंक से लोन लेते हैं लेकिन बैंक से लोन की प्रक्रिया बहुत ही लंबी होती है और बहुत अधिक पेपर वर्क करना पड़ता है, जिसकी वजह से ऑफलाइन लोन प्राप्त करने में बहुत अधिक समय लग जाता है लेकिन आज के इस डिजिटल युग में आप चाहे तो ऑनलाइन लोन लेना अधिक पसंद करते है क्योंकि ऑनलाइन पर्सनल लोन लेने के लिए ज्यादा पेपर वर्क नहीं करना पड़ता है और Online Personal Loan Lena काफी आसान हो गया हैं। 

वर्तमान समय में इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे ऐप और बैंक जैसे- Sbi Bank, Axis Bank, HDFC Bank, Moneytap App, Bajaj Finserv App उपलब्ध है जहां से आप ऑनलाइन लोन प्राप्त कर सकते हैं। इन ऐप और बैंक से आप आसानी घर बैठे ₹20000 से लेकर ₹50000 तक का पर्सनल लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। हमारे बीच बहुत सारे लोग है जो Online Loan लेना चाहते है लेकिन उन्हें Online Loan Kaise Le के बारें में जानकारी नहीं है इसलिए आज इस पोस्ट में हम Mobile Se Personal Loan Kaise Le in Hindi के बारे में पूरी जानकारी साझा करने वाले है।

तो अगर आप भी घर बैठे अपने मोबाइल फोन से ₹20000 तक का पर्सनल लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने की आवश्यकता है यह हम आपको ऑनलाइन पर्सनल लोन कैसे मिलता है? की पूरी डिटेल प्रदान कर रहे हैं तो चलिए शुरू करते है-

मोबाइल से ऑनलाइन लोन लेने के लिए क्या करना होगा?

यदि आपको पैसों की बहुत अधिक जरूरत है और आप अपनी जरूर को पूरा करने के लिए लोन प्राप्त करना चाहते है तो इसके लिए आपको Bank में जाकर फॉर्म भरना होगा, जहां से आप लोन प्राप्त करना चाहते है।

मोबाइल से पर्सनल लोन कैसे मिलता है Mobile Se Personal Loan Kaise Le in Hindi

यदि अगर कोई व्यक्ति घर बैठे ऑनलाइन Mobile Se Personal Loan लेना चाहता है तो उससे MoneyTap, Bajaj Finserv App, MoneyView App में से कोई ऐप या बैंक की वेबसाइट पर विजित करना होगा। इन Apps और website के द्वारा आप आधार कार्ड और पैन कार्ड अपलोड करके 5000 से लेकर 1 लाख तक लोन बिना किसी परेशानी के कुछ ही मिनटों में प्राप्त कर सकते हो।

मोबाइल से पर्सनल लोन कैसे मिलता है? | Mobile Se Personal Loan Kaise Le in Hindi

अगर आप गूगल पर जाकर Online Personal Loan Lene Ka Tarika सर्च करेंगे तो आपको कई सारे तरीके मिल जाएंगे लेकिन अगर आप सबसे आसानी से घर बैठे अपने Mobile Se Personal Loan लेना चाहते हैं तो आपको हमारे द्वारा नीचे बताए गए तारिक को एक बार जरूर इस्तेमाल करना चाहिए। जिन्हें अपना कर आपको लोन लेने के दौरान अधिक परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी, जो कुछ इस प्रकार से नीचे बताए जा रहे है-

Moneytap App 

यह एक ऐसा एप्लीकेशन है जो बहुत ही कम ब्याज पर इंस्टेंट अप्रूवल के साथ लोन प्रदान करता है लेकिन Moneytap केवल उन्हीं लोगों को पर्सनल लोन प्रदान करता है जिनकी सैलरी ₹30000 प्रति माह तक होती है।

इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि यहां लोन प्राप्त करने के लिए आपको अधिक दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं पड़ेगी आप अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड, फोटो और बैंक संबंधित जानकारी को दर्ज करके कुछ ही मिनट में 20 से 25 हजार रुपए तक का पर्सनल लोन निकाल सकते है यही कारण है कि आज इससे Personal loan Ke Liye Apps की लिस्ट में शामिल किया जाता है।

Bajaj Finserv App

अगर आपको बहुत अधिक पैसों की आवश्यकता है तो ऑनलाइन पर्सनल लोन लेने के लिए Bajaj Finserv App का उपयोग कर सकते है। यह ऐप अपने उपभोक्ताओं को 35 लख रुपए तक का पर्सनल लोन लेने की अनुमति प्रदान करता है। कोई भी व्यक्ति इसके माध्यम से 84 माह की अवधि के लिए जितना चाहे उतना लोन प्राप्त कर सकता है।

लिखित इसके द्वारा केवल ₹30000 मासिक वेतन वाले कस्टमर को ही लोन अप्रूवल दिया जाता है। अगर आप इस ऐप के लिए निर्धारित सभी योग्यताओं को पूरा करते हैं तो आप मात्र 5 मिनट में अपने आधार कार्ड का उपयोग करके पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है।

SBI Personal Loan

अगर आप किसी भरोसेमंद बैंक से घर बैठे ऑनलाइन पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आप भारतीय स्टेट बैंक यानी SBI की Official Website पर जा सकते हो। इस वेबसाइट के माध्यम से आप किसी भी तरह का लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं.

बस आपको इस वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म फिल करना होगा और फिर सभी दस्तावेजों को अपलोड करना होगा। इसके बाद स्टेट बैंक आफ इंडिया बैंक के द्वारा आपको ऑनलाइन पर्सनल लोन प्रदान किया जाएगा जिस पर किसी भी प्रकार का Hidden Charge नहीं वसूला जाता है.

Axis Bank

Axis Bank भारत के सबसे लोकप्रिय निजी बैंको में से एक है, जो अपने ग्राहको के लिए और कम ब्याज दर पर होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन ऑनलाइन लेने की सुविधा प्रदान करता है। यहां से आप 40 लाख तक का लोन आसानी से मिल सकता है, यदि आप भी किसी जरूरी काम के लिए Online Personal loan लेना चाहते है तो आप Axis Bank से 60 महीने की अवधि के लिए बिना किसी परेशानी के लिए लोन प्राप्त कर सकते है। 

HDFC Bank 

आज के समय में अगर आप सबसे सिक्योर ऑनलाइन लोन प्राप्त करना चाहते है तो आप HDFC Bank की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Online Laon प्राप्त कर सकते है, यहां पर आपको बहुत कम पेपर वर्क में जल्दी लोन लेने की सुविधा मिल जाती है। HDFC Bank के द्वारा आप होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन, बिजनेस लोन आदि प्राप्त कर सकते है। इसके अलावा आपको यहां ईएमआई कैलकुलेटर भी मिलता है, जिसमें Loan Amount डालकर Interest Rate और Monthly EMI को पूरी जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते है।

Mobile Se Personal Loan Le Related FAQs

मोबाइल से लोन कैसे लें?

अगर आप अपने स्मार्टफोन से लोन प्राप्त करना चाहते है तो इसके लिए आपको MoneyTap, Bajaj Finserv App को डाउनलोड करके लोन लेने के लिए आवेदन करना होगा।

ऑनलाइन 5 मिनट में तुरंत लोन कैसे मिल सकता है?

घर बैठे ऑनलाइन 5 मिनट में तुरंत लोन प्राप्त करने के लिए आपको उपरोक्त बताए गए App या वेबसाइट पर जाना होगा और फिर KYC पूरी करके लोन ले सकते है। 

ऑनलाइन कितना लोन मिल सकता है? 

अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो आप ऑनलाइन 20 हजार से लेकर 50 हजार तक लोन आसानी से प्राप्त कर सकते है।

मोबाइल से पर्सनल लोन कैसे मिलेगा?

मोबाइल से ऑनलाइन लोन लेने के लिए आपको Moneytap और Bajaj Finserv App को डाउनलोड करके आधार कार्ड की मदद से राजस्ट्रेशन करना होगा।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने मोबाइल से पर्सनल लोन कैसे मिलता है? | Mobile Se Personal Loan Kaise Le in Hindi के बारे में विस्तार से बताया है आप हमारे इस आर्टिकल में बताए गए तरीके से बस कुछ ही मिनटों में जरूरत पड़ने पर 20000 तक का लोन ऑनलाइन प्राप्त कर सकते है। उम्मीद करते हैं आप सभी के लिए इस पोस्ट में बताई गई जानकारी उपयोगी साबित रही होगी और आपको समझ आ गया होगा कि आप किस प्रकार से Mobile Se Personal Loan Kaise Le in Hindi. अगर यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो कृपया करके इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Leave a Comment