तमिलनाडु भारत का एक काफी सुंदर राज्य है जहाँ के नागरिको को हर वर्ष नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग, तमिलनाडु के द्वारा राशन कार्ड प्रदान किया जाता है।

राशन कार्ड एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है। जो हर तरह के कार्यों में उपयोग किया जाता है। तमिलनाडु राज्य में गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले नागरिकों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत रियायती कीमतों पर राशन उपलब्ध कराने के लिए पात्र नागरिकों को राशन कार्ड जारी किया जाता है।

तमिलनाडु राज्य सरकार के द्वारा राज्य में निवास करने वाले सभी परिवारों की आर्थिक स्थिति और आय के आधार पर Light Green Card, White ration card, No Commodity Card आदि परिवार के मुखिया के नाम पर जारी किए जाते हैं।

तमिलनाडु राशन कार्ड बनवा कर राज्य के गरीब नागरिक सरकारी कल्लू की दुकानों से अच्छी क्वालिटी का खाद्यान्न जैसे- गेहूं, चावल, चीनी आदि बाजार की कीमतों से कम कीमत पर खरीद कर अपने परिवार का पालन-पोषण अच्छी तरह से कर सकते हैं।

तमिलनाडु राशन कार्ड बनवा कर राज्य के गरीब नागरिक सरकारी दुकानों से अच्छी क्वालिटी का खाद्यान्न जैसे- गेहूं, चावल, चीनी आदि बाजार की कीमतों से कम कीमत पर खरीद कर अपने परिवार का पालन-पोषण अच्छी तरह से कर सकते हैं।

तमिलनाडु राज्य सरकार राज्य में निवास करने वाले सभी नागरिकों की आय के आधार पर निम्नलिखित चार प्रकार के राशन कार्ड जारी करती है, जैसे- Light Green Card, White ration card, No Commodity Card

राज्य के नागरिक अपने स्मार्टफोन और लैपटॉप के द्वारा नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग तमिलनाडु की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर Tamil Nadu ration card online Apply कर सकते हैं.

तमिलनाडु राशन कार्ड के बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें?