इस Rajasthan Mukhyamantri Shehri Jan Kalyan Yojana 2022 के अंतर्गत कृषि और नागरिको की जमीन पर किये अवैध कब्जे, और बनी हुई कॉलोनियों का नवीनीकरण कराया जायेगा इसके साथ ही इस योजना के तहत गरीब और जरूरतमंद नागरिको को इस योजना के तहत लाभान्वित किया जायेगा।

योजना का लाभ राजस्थान राज्य के गरीब समुदाय के लोगो को दिया जायेगा जिससे उन लोगो की स्थिति में काफी सुधार आयेगा। इसके साथ ही ऐसे लोगो की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और उन लोगो को अपने रहने के लिए जरुरी जमीन मिल जाएगी।

Rajasthan Mukhyamantri Shehri Jan Kalyan Yojana राजस्थान सरकार चलाई जा रही एक योजना है जिस योजना के तहत राज्य के सभी पात्र नागरिको को बंजर जमीन पर पट्टा दिया जायेगा जिससे राज्य के ऐसे नागरिको को इस योजना से बहुत आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा जो नागरिक भूमि हीन है।

योजना के तहत ऐसी जमीन का निस्तारण भी किया जो किसी व्यक्ति द्वारा अवैध तरीके से कव्जा किया गया है। इस योजना से राज्य के नागरिको को बहुत लाभ मिलेगा जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में बहुत सुधार आएगा।

इस योजना में सिर्फ ऐसे लोग ही आवेदन कर सकते है जो सरकार द्वारा बनाये गये मापदंड को पूरा करते है।

– इस राजस्थान मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याण योजना में सिर्फ वही लोग आवेदन कर सकते है जो किसी तरह की कोई सरकारी नौकरी नही करते है।

– ये राजस्थान मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याण योजना राज्य के गरीब नागरिको के लिए चलाई जा रही है, इस लिए इस योजना का लाभ सिर्फ आर्थिक रूप से कमजोर नागरिको को ही दिया जायेगा।

– इस योजना से राज्य के लाखो जरूरतमंद नागरिक लाभान्वित किये जायेगे और साथ ही इस योजना से राज्य के लोगो की आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा।

– इस योजना से गरीबा और जरूरत मंद नागरिको को इस पट्टे दिए जायेगे जिससे इस योजना से राज्य के एक बढे वर्ग को इस योजना का लाभ मिल पायेगा।

राजस्थान मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याण योजना से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें