भारत देश दिन प्रतिदिन डिजिटल युग की तरफ काफ़ी आगे से बढ़ रहा है। डिजिटल युग को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार और देश की सभी राज्य सरकार विभिन्न प्रकार की योजनाओ का संचालन कर रही है।

भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश के हर गॉव को इंटरनेट से जोड़ने के लिए डिजिटल इंडिया प्रोग्राम, पीएम डिजिटल साक्षात्कार अभियान जैसे अनेक योजनाओ का संचालन कर रही है।

इन योजनाओ की मदद से सरकार सभी कार्यो के लिए ऑनलाइन तरीके से शुरू कर रही है ताकि देश के नागरिक आसानी से घर कामो को घर बैठे कर सके।

सभी कार्यो की तरह आज शिक्षा के क्षेत्र में इंटरनेट बहुत जरूरी हो गया है। इस बात को ध्यान में रहते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने मध्य प्रदेश लैपटॉप योजना की शुरुआत की है।

MP Free Laptop Scheme 2022 के अंर्तगत राज्य सरकार प्रदेश के 12वीं पास करने वाले स्टूडेंट को लैपटॉप खरीदने के लिए वित्तिय सहायता प्रदान की जाएगी।

शिक्षा के क्षेत्र में इंटरनेट और लैपटॉप की जरूरत को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश सरकार शिव राज सिंह चौहान जी ने मध्य प्रदेश लैपटॉप योजना 2022 की शुरुआत की है।

MP Free Laptop Scheme 202 के अंर्तगत दी जाने वाले राशि उन्ही छात्रों को दी जाएगी जिन्होंन्हे 12बी की परीक्षा अच्छे अंकों के साथ पास की होगी।

मध्य प्रदेश लैपटॉप योजना से जुडी ज्यादा जानकारी के लिए नीचे क्लिक करे।