अरुणाचल प्रदेश राज्य सरकार के द्वारा प्रतिवर्ष नागरिकों की आर्थिक स्थिति सुधारने और उन्हें एक बेहतर जीवन प्रदान करने के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जाती हैं.

जिनका लाभ प्राप्त करने के लिए नागरिकों को राशन कार्ड की आवश्यकता होती है। 18 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी नागरिक राशन कार्ड बनवा सकता है।

अरुणाचल प्रदेश राशन कार्ड का उपयोग करके नागरिक सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के साथ ही, बहुत ही कम कीमत पर राशन खरीद सकते हैं।

यदि आप अरुणाचल प्रदेश राज्य में स्थाई रूप से निवास करते हैं, और आपने अपना राशन कार्ड बनवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है, तो आपको अपना नाम अरुणाचल प्रदेश राशन कार्ड लिस्ट 2021 में जरूर देखना चाहिए।

AP Ration card 2022 List में नाम की खोज करने के लिए आपको Department Of Food & Civil Supplied की पोर्टल वेबसाइट पर जाना होगा।

वेबसाइट के होमपेज पर आपको Ration Card List देखने के लिए पूरी टेबल दिखाई देगी। जिसमें राज्य के सभी जिलों के नाम दिखाई देंगे।

इस जिला टेबल में आपको अपने जिले की खोज करककरके उसके आगे दिए गए डाउनलोड section में Link बटन पर क्लिक कर देना हैं।

लिंक के बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने आपके जिले की पूरी राशन कार्ड की लिस्ट आ जायेगी. इस राशन कार्ड लिस्टके आपको अपने नाम की खोज कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें