दादरा और नगर हवेली राज्य सरकार खाद्य वितरण प्रणाली के अंतर्गत राज्य में निवास करने वाले प्रत्येक परिवार को प्रदान की जाने वाली सभी सेवाओं का लाभ लेने के लिए राशन कार्ड बनवाना अनिवार्य कर दिया है

दादरा और हवेली नागर खाद्य आपूर्ति विभाग के द्वारा जारी किए जाने वाले राशन कार्ड की मदद से राज्य में सभी गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले नागरिक किफायती कीमतों पर खाद्य सामग्री जैसे- गेहूं, चावल, चीनी आदि प्राप्त करके एक सुखी जीवन व्यतीत कर सकते हैं।

आप भी दादरा और नागर हवेली राज्य सरकार के द्वारा सस्ते दामों पर प्रदान किए जाने वाले राशन को किफायती कीमतों पर प्राप्त करने के लिए राशन कार्ड के लिए आवेदन किया है और आपको अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है कि आपका राशन कार्ड बनाया गया है अथवा नहीं तो आप दादरा और नागर हवेली राशन कार्ड लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

दादरा और नगर हवेली राशन कार्ड लिस्ट में अपना नाम चेक करने की प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए आपको यह पोस्ट लास्ट तक पड़नी होगी।

 सबसे पहले आपको Food and Civil Supplies and consumers Affairs Dadra And Nagar haveli की इस http://fcs.dnh.nic.in/ वेबसाइट पर जाना है।

वेबसाइट के होमपेज पर आपको See Ration Card का option मिलेगा। उसपे क्लिक कर दे। 

FPS Wise Ration Card पर क्लिक करते ही आपके सामने आपके क्षेत्र की पूरी राशन कार्ड लिस्ट निकलकर आ आजायेगी।

दादरा और नगर हवेली राशन कार्ड लिस्ट ऑनलाइन कैसे चेक करे? इसकी अधिक जानकारी के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें?