Super Mario Kart गेम की पूरी जानकारी हिंदी में।

Super Mario Kart गेम एक रेसिंग वीडियो गेम है और इसको पहली बार सन 1992 में Nintendo द्वारा बनाया और मार्किट के अंदर उतारा गया था। इस वजह से आज हम आपको अपनी इस पोस्ट के अंदर Super Mario Kart की पूरी जानकारी देने वाले है।

Super Mario Kart
Super Mario Kart

यह सुपर मारिओ कार्ट सीरीज का सबसे पहला गेम था और इसको सबसे पहले जापान और नार्थ अमेरिका के अंदर सन 1992 को लांच किया गया था। इसके कुछ ही समय बाद इसे पुरे यूरोप के अंदर भी लांच कर दिया गया था।

यह दुनिया के अंदर सबसे ज़्यादा बिकने वाला snas गेम के अंदर चौथे नंबर पर आता है और आपको यह जानकर हैरानी होगी की इस गेम की 9 मिलियन यानि की 90 लाख कोपिया पूरी दुनिया के अंदर बिकी थी।

इसके बाद Super Mario Kart गेम को दोबारा सन 2009 में लांच किया गया था और इसके बाद सन 2017 में अमेरिका के अंदर भी जब इस गेम को अच्छे रिव्यु मिलने शुरू हो गए तो यह गेम और भी ज़्यादा पॉपुलर होता चला गया और आज यह जापान के अंदर दूसरे नंबर पर आता है।

इस गेम ने दुनिया के अंदर बहुत नाम कमाया है और यह दुनिया के सबसे ज़्यादा बिकने वाले गेम में शामिल है। उम्मीद है की आपको Super Mario Kart की यह जानकारी पसंद आई होगी तो इसे अभी अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिलकुल न भूले।

हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे कि यह जो गेम है वह खुद के अपने प्लैटफॉर्म पर चलता है और उसका नाम Super Nintendo Entertainment System है।

इस वजह से हम इस गेम को डाउनलोड बिल्कुल भी नहीं कर सकते हैं बल्कि आपके पास अगर यह गेम है भी तो आपको मार्केट मे जाकर इसकी CD यानी कि DVD खरीदनी होगी तब जाकर आप इसके अन्दर सुपर Mario Kart गेम को खेल सकते हैं।

उम्मीद है कि आप को इसकी यह जानकारी पसंद आई होगी तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना बिल्कुल न भूले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here