RIP Meaning In Hindi क्या है और यह क्यो इस्तेमाल होता है?

RIP Meaning In Hindi की इस पोस्ट में आप सभी हमारे विजिटर्स का स्वागत किया जाता है और हम ने पिछली अपनी पोस्ट के अंदर आपको MBBS Full Form और MBBS के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में बताई थी। और हमे पूरी उम्मीद है कि आप को यह जानकारी भी काफी पसंद आई होगी और अगर आपने इसे अभी तक नहीं पढ़ी है तो फिर आप इसे ज़रूर पढ़े।

आप अक्सर सोशल मीडिया पर RIP यह शब्द ज़रूर सुनते होगे या फिर आपके दोस्त इसका ज़िक्र आपके सामने किया करते होगे लेकिन आपको इसकी जानकारी न मालूम होगी तो आप इस पर अफसोस भी जताते होगे लेकिन आज आप सभी का यहा पर दिल से स्वागत किया जाता है और हम आपको RIP Meaning In Hindi मे आज बताने वाले हैं।

RIP Meaning In Hindi

RIP Meaning In Hindi

R – Rest


I – In


P – Peace


RIP Full Form

RIP का meaning Rest In Peace होता है यानी कि हमेशा के लिए सो जाना  इसका तब किया जाता है जब कोई  मर जाता है क्योकि  बाद वह हमेशा के लिए  सो जाता है और कभी वापिस नहीं  है इस वजह से ही इसे Rest In Peace कहते हैं।

इसका जो पूरा नाम लिया जाता है वह Rest In A Peace लिया जाता है और इसको इस्तेमाल करना तब शुरू किया गया है जब कोई ईसाई धर्म को मानने वाला इंसान मर जाता है और उसकी कब्र के ऊपर लिख दिया जाता है Rest In Peace.

अगर आप कभी ईसाई धर्म के कब्रिस्तान गए हो तो वहा इस वजह से ही आपने कब्र के ऊपर लिखा हुआ इस शब्द को ज़रूर देखा होगा तो अब आशा करता हू की आपको यह जानकारी पसंद आई होगी और आगे से आप कभी भी RIP Meaning In Hindi के बारे में पूरी जानकारी मिल चुकी है।

हमारी इस वेबसाइट पर आप ऐसी ही और भी मज़ेदार जानकारी को सीधा अपने जीमेल पर पढ़ने के लिए हमारे इस ब्लॉग को Subscribe करे और जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर भी ज़रूर करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here