Propeller Ads क्या है और इसका इस्तेमाल करके वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए?

Propeller Ads एक बहुत ही ज़बरदस्त प्रोग्राम है और इसकी सबसे बढ़िया बात यह है कि आप इसे Adsense के साथ इस्तेमाल करके और भी ज़्यादा पैसे कमा सकते हैं। अगर आप एक ब्लॉगर है और कोई वेबसाइट को चलाते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ज़्यादा फायदेमंद होने वाली है।

यह दुनिया की पहली ऐसी कंपनी है जो कि आपको बहुत सारे तरीके से पैसे कमाने की सुविधा देती है जैसे कि Push Notification की मदद से, PopUp की मदद से और यहा तक की अगर कोई यूजर्स Ad-Blocker का इस्तेमाल करते हैं तो भी आप इसकी मदद से advertising करके और ज़्यादा पैसे कमा सकते हैं।

Propeller Ads अभी हाल ही में शुरू हुई कंपनी है जिसने बहुत ज़्यादा तरक्की कर ली है और यह आपको Adsense के साथ भी काम करने की सुविधा देती है।

Propeller Ads
Propeller Ads

ProPeller Ads के Features

Ads-Blocking से बचने की सुविधा

यह आपको ऐसी सुविधा देती है जो कि सभी ब्लॉगर चाहते हैं यानी कि अगर कोई आपका विजिटर्स Ad Blocker ब्राउज़र का इस्तेमाल करते हैं तो आप फिर भी ऐसे Ads लगा सकते हैं जो कि इन सभी के अंदर काम करेगे।

Push Notification की मदद से पैसे

इसके अन्दर अगर आपका कोई यूजर Push Notification से Subscribe होता है तो फिर समझिये कि वह आपकी इंकम कराता ही रहेगा क्योकि कंपनी उसे बार – बार Advertisement के Notification भेजती रहती है।

High Revenue Ads

अगर आपके पास अच्छा खासा ट्रेफिक है तो फिर यह आपको High Revenue देगी और Adsense के साथ इसे लगाकर आप कुछ एक्सट्रा रुपए भी कमा सकते हैं।

उम्मीद है कि आप इसके Feature के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी तो अब मे आपको इसके Advertisement के टाइप बताता हू।

ProPeller Ads Types Of Advertisements

इसके अन्दर एक से बढ़िया एक तरीके है जिसकी मदद से आप अपने यूजर्स से खूब बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

Native Subscriptions Advertisement

यह आज के जमाने का सबसे नया तरीके का ऐड है और इसके अंदर जब आप इस ऐड को अपनी वेबसाइट मे लगा लोगे तो फिर जब कोई यूजर्स आपकी वेबसाइट पर आयेगा तो आपकी वेबसाइट उससे Notification भेजने की इज़ाज़त मांगेगी अगर वह उसे Allow करता है तो समझ लीजिए कि आपकी कमाई शुरू हो चुकी है।

क्योकि कंपनी थोड़े – थोड़े समय के बाद यूजर्स को पुश नोटिफिकेशन भेजती रहती है और वह Advertisement के होते हैं।

इसकी मदद से आप 2 तरीके से पैसे कमा सकते हैं।

1. CPS (Cost Per Subscriber)

इसके अन्दर अगर कोई यूजर आपकी वेबसाइट पर आता है और वह आपका Push Notification को Allow कर देता है तो कंपनी आपको तुरंत पैसे देगी यानी कि आपको इसमे Advertising भेजने तक का इंतज़ार नहीं करना होगा।

2. CPM (Cost Per Mile)

इसके अन्दर आपको तब पैसे मिलते हैं जब कंपनी ने कोई advertisement का notification भेजा और फिर यूजर्स ने उस पर क्लिक किया।

Interstitial Advertisement

यह भी एक तरह की नयी advertisement ही है जब आप इसे अपनी वेबसाइट के अंदर डाल लेगे तो फिर यह कुछ समय बाद यूजर्स को उनके डेस्कटॉप या मोबाइल की पूरी स्क्रीन पर एक Popup ऐड दिखाती है और जब यूजर्स उन पर क्लिक करते हैं तो आपकी कमाई होगी।

Onclick (Popunder) Advertisement

यह एक सबसे बढ़िया तरीका है और ज़्यादा पैसे कमाने का क्योकि इसके अन्दर अगर कोई यूजर्स Ad-Blocker ब्राउज़र का इस्तेमाल करता है तो भी आपकी कमाई होगी। इसके अन्दर अगर कोई यूजर्स आपकी वेबसाइट के किसी भी हिस्से में क्लिक करेगा तो फिर यह एक नया टैब खोल देगी और उसमें एडवर्टाइजिंग भी जिसकी वजह से आपकी काफी कमाई होगी।

Smart Link (Direct Ads) Advertisement

इसकी खासियत यह है कि इसके अन्दर CTR काफी हाई रहता है और आपकी कमाई भी अच्छी खासी हो जाती है क्योकि यह आपके विजिटर्स को Native Ads दिखाती है।

Join Now

Discuss

में आपको खुद कहना चाहूंगा कि आप इसके अन्दर शामिल हो जाए और अगर आप Adsense का इस्तेमाल करते हैं तो फिर आप इसकी मदद से और एक्सट्रा कमाई कर सकते हैं।

हम आपको बता दे कि कि हमे खुद 1$ CPM मिल रहा है यानी कि हमे 1 हजार पेज व्यू होने पर एक डॉलर मिल जाता है।

तो अगर आपकी वेबसाइट पर ज़्यादा नहीं महीने मे सिर्फ 1 लाख पेज व्यू आ जाए तो आप असानी से 100 डॉलर कमा लेगे।

उम्मीद करते हैं कि आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी तो फिर आप इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर ज़रूर करे।

2 thoughts on “Propeller Ads क्या है और इसका इस्तेमाल करके वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए?”

Leave a Comment