कैसे पता करे लड़की धोखा दे रही है? 10 संकेत

एक समय था जब लोग अपने प्यार के लिए पूरी दुनिया से लड़ने के लिए तैयार रहते थे लेकिन आज के समय में प्यार बस नाम का ही रह गया है इसका मतलब यह नहीं कि प्यार की भावना झूठी होती है, प्यार तो ऐसा खूबसूरत एहसास है जो लोगों को असीम खुशी प्रदान करता है। लेकिन जब प्यार किसी गलत इंसान से हो जाये तो प्यार सजा बन जाता है। 

जब भी हमे किसी व्यक्ति से बेपनाह मोहब्बत हो जाती है तो हम उसे दुनिया की हर ख़ुशी देने की कोशिश करते है और उसकी हर जरूरत का ध्यान रखते है लेकिन जब हमें यह बात पर चलती है कि हम किसी व्यक्ति को बहुत प्यार करते हैं और वह हम से सिर्फ हमारा फायदा उठाने के लिए प्यार कर रहा है तो हमारा दिल टूट जाता है. जिसका दर्द क्या होता है।

इससे मुझे बेहतर शायद ही कोई समझ सके। बहुत से मामलों में ऐसा देखा गया है कि कुछ समय रिलेशनशिप सही चलने के बाद अचानक उनकी गर्लफ्रेंड के व्यवहार में अचानक परिवर्तन आ जाता है। जैसे कि बात-बात पर ब्रेकअप की धमकी देना, बिना किसी कारण के बात करना बंद करना, छोटी-छोटी बातों पर ही चिढ़ जाना आदि इसलिए हर व्यक्ति के मन मे यह सवाल आता है।

कैसे पता करे लड़की धोखा दे रही है? अगर आपके साथ भी ऐसी समस्या है और आप जानना चाहते है कि कोई धोखा दे तो क्या करना चाहिए? इसलिए हम आप सभी के लिए कैसे पता करे लड़की धोखा दे रही है 10 संकेत प्रदान करने वाले है जिससे आप जान सकेंगे कि आप आपकी ग्रीलफ्रेंड आपको धोका दे रहे है। kaise pata kare ladki apko dhokha de rahi hai

कैसे पता करे कि आपका पार्टनर धोखा दे रहा है?  

वह हर एक व्यक्ति जो किसी से प्यार करता है वह व्यक्ति हमेशा ही यह चाहत रखता है कि मरते दम तक उसका लाइफ पार्टनर उसके साथ रहे। लेकिन प्यार से भरोसा तक उठ जाता है जब हमारी गर्लफ्रेंड या लाइफ पार्टनर हमारे साथ नहीं रहना चाहता है और जल्द से जल्द हम से अपना पीछा छुड़ाकर हमें धोखा देने की कोशिश करता है। 

कैसे पता करे लड़की धोखा दे रही है 10 संकेत

सीधे शब्दों में कहें तो जब हमारा लाइफ पार्टनर हमें छोड़ कर अपनी पसंद के बॉयफ्रेंड के साथ रहना चाहता है और जब हमें इस बात का पता चलता है तो हम खुद को अकेला महसूस करने लगते हैं। लेकिन अगर आपको ऐसा कुछ भी पता लगे तो खुद को अकेला समझने और अपने आप को कोसने से अच्छा है कि आप अपने पार्टनर के साथ अपनी फिलिंग्स को शेयर करें हो सकता है कि वह आपके प्यार को समझे और सुधर जाए। 

लेकिन कभी-कभी लड़के यह पता नहीं लगा पाते की लड़की उन्हें धोखा दे रही है उन्हें इस बात का तब पता चलता है जब उनकी गर्लफ्रेंड उन्हें छोड़कर किसी और के साथ जा चुकी होती है इसलिए आज के इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे संकेत के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको अंदाजा लग जाएगा कि आपकी गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड आपको धोखा दे रहा है या नहीं।

कैसे पता करे लड़की धोखा दे रही है? 10 संकेत

इस पूरी दुनिया में प्यार एक ऐसा खूबसूरत एहसास है जो हर किसी को नहीं मिलता लेकिन कुछ लोगों ने इसे मजाक बनाकर रख दिया है ऐसे लोग प्यार का नाटक करके अपने पार्टनर का इस्तेमाल करते हैं और काम निकल जाने पर छोड़ कर चले जाते हैं।

ज्यादातर रिलेशनशिप में लड़कियां लड़कों का इस्तेमाल करके उन्हें छोड़ देते हैं लेकिन हर लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को मरते दम तक नहीं छोड़ना चाहता। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है और आप इस बात को जानना चाहते हैं तो हमने नीचे लड़की धोखा दे रही है इससे संबंधित 10 संकेतों के बारे में जानकारी प्रदान की है, जो कुछ इस प्रकार से हैं-

हमेशा आपसे अपने फोन को छिपाना –

जो लड़की आपको सच्चे दिल से प्यार करते हैं मैं आपसे कभी कुछ नहीं छुप आएगी वह अपने सारे सीक्रेट आपके साथ शेयर करेगी लेकिन जो लड़कियां आपको प्यार करने की वजह आप का इस्तेमाल कर रही है तो वह आपको कभी भी अपने फोन के आसपास नहीं भटकने देगी।

और अगर कभी आपने उस लड़की का फोन ले भी लिया या फिर आपको मिल गया फिर भी आप जितनी कोशिश कर ले उसके फोन का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे क्योंकि उसके ज्यादातर फीचर में आपको लॉक लगा हुआ मिलेगा। ताकि उसके राज के बारे में आप बिल्कुल भी पता ना कर सके। जो लड़कियां अपने पार्टनर से अपने मोबाइल फोन को छुपा कर रखती है जाहिर सी बात है कि वह अपने पार्टनर का इस्तेमाल कर रही है और उन्हें कोई और पसंद है।

सज-धज के बाहर जाना –

अगर कोई लड़की वास्तव में आपको चाहती है तो वह अकेले बाहर जाते समय आपको बताएगी कि वह कहां जा रही है और नॉर्मल कपड़े पहन कर जाएगी लेकिन अगर आपकी गर्लफ्रेंड बार-बार सज धज के आपसे झूठ बोलकर किसी से मिलने जा रही है और जब आप उससे पूछते हैं कि किससे मिलने जा रही है तो वह आपको कोई ना कोई बहाना बना कर बता दे।

तो इसका मतलब यह है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपके पीठ पीछे किसी और लड़के के साथ डेट पर जाती है। अधिकतर लड़कियों को यह लगता है कि उनके पहनावे से कोई भी अंदाजा नहीं लगा सकता लेकिन अगर लड़की के पहनावे में अचानक परिवर्तन आ जाए तो समझ लीजिए कि अब आप उसकी लाइफ से जाने वाले हैं और उसकी लाइफ में कोई नया लड़का आ चुका है।

आपकी कद्र ना करना –

अगर आपकी गर्लफ्रेंड ने आपसे कोई ऐसी बात कही हो या कोई ऐसा काम किया हो जो आपको तकलीफ या दुख पहुंचाता हूं लेकिन इस बात का उस पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। या फिर आपकी गर्लफ्रेंड अपनी मनमर्जी के हिसाब से काम करने लगी है और आपकी कोई बात नहीं मानती यानी कि उसने आपकी फिलिंग्स का मजाक बनाकर रख दिया है।

तो इसका यह मतलब है कि उसके दिल में आपके लिए कोई भी फिलिंग्स या कद्र नहीं है। क्योंकि अगर उसको आपकी कदर होती तो वह आपकी बात मानती और आपकी फिलिंग्स का मान रखती लेकिन उसे इस बात की कोई परवाह नहीं है कि आपको अच्छा लगता है या फिर बुरा।

आपकी गर्लफ्रेंड का अपने फोन के प्रति सिक्योर और सेक्रेटिवे होना –

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है तो मैं अपने फोन को लेकर बहुत ही केयरफुल रहेगी। यानी कि जब भी आप उससे उसका मोबाइल इस्तेमाल करने के लिए मांगेंगे तो वह आपको अपना मोबाइल आसानी से नहीं देगी और अगर आप जिद करके अपनी गर्लफ्रेंड का मोबाइल ले भी लेते हैं तो उसमें मौजूद ज्यादातर एप्लीकेशन में आपको लॉक लगा हुआ मिलेगा।

ताकि आप किसी भी एप्लीकेशन में मौजूद चीजों को देख और पढ़ ना सके। आज के समय में अधिकतर लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड के साथ ऐसा ही करती है ऐसी लड़कियां आपको सच्चा प्यार नहीं बल्कि आप का इस्तेमाल करती हैं आप मौका मिलने पर आपको धोखा देकर चली जाती है। इसलिए जब भी आपकी गर्लफ्रेंड आपको अपना मोबाइल देने से मना करें तो समझ लीजिए कि वह आपको धोखा देने वाली है। 

आपके टाइम टेबल के बारे में लेगी जानकारी –

अगर आपका पार्टनर आपको वास्तव में प्यार नहीं करता और सिर्फ आप का इस्तेमाल कर रहा है तो वह आपसे आपके हर रोज का टाइम टेबल के बारे में जरुर पूछेगी। ताकि वह यह जानकारी प्राप्त कर सके कि आप किस समय कहां होंगे और क्या करेंगे तथा कब आप फ्री होंगे ताकि आप कभी भी उसे रंगे हाथों ना पकड़ सके।

हालांकि कुछ केयरिंग लड़की ऐसी भी होती है जो अपने बॉयफ्रेंड के टाइम टेबल के बारे में जानकर उन्हें अपनी ओर से कोई परेशानी नहीं देना चाहती लेकिन अगर आपको लगे कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है और आप उसे रंगे हाथों पकड़ना चाहते हैं तो आप उसे ऐसे टाइम में मैसेज या कॉल करो जिसकी वह उम्मीद भी नहीं कर सकती है। अगर आप ऐसे समय पर कॉल या मैसेज करोगे तो निशान है मैं आपसे गुस्सा हो कर या फिर कुछ अलग व्यवहार से बात करेगी।

बात करने से बचेगी –

यदि कोई लड़की आपको सच्चा प्यार करती है तो वह आपको कभी इग्नोर नहीं करेगी यदि उसके पास समय नहीं है तो वह आपको बाद में कॉल या मैसेज जरूर करेगी लेकिन अगर मैं आपको धोखा दे रही है तो जब भी आप उससे कोई बात करना चाहोगे तब चाहे कोई ना कोई बहाना बनाकर आपसे बात करने से बचेगी। जैसे उसे आपकी बातों की कोई परवाह या फिर दिलचस्पी ही ना हो।

और अगर आप उससे जबरदस्ती बात करने की कोशिश करेंगे तो हो सकता है कि वह आपको 2 से 3 दिन के लिए इग्नोर कर दे इस स्थिति में आप उसे 4 से 5 दिन के लिए इग्नोर कर सकते हैं अगर इन दिनों में उसकी ओर से आपको कोई कॉल या मैसेज नहीं आता है तो समझ लीजिए मैं आपको धोखा दे रही है और अभी तक आपकी गर्लफ्रेंड ने आप का इस्तेमाल किया है।

बिन बात की गुस्सा करेगी –

कहते हैं जहां प्यार होता है वहां लड़ाई है जरूर होती है लेकिन सच्चा प्यार करने वाले कितनी भी लड़ाई हो जाए कुछ समय बाद एक हो जाते हैं। लेकिन अगर आपका पार्टनर बिना किसी बात के बार-बार गुस्सा हो जाता है और छोटी-छोटी बात को बड़ा बनाकर उस पर लाखों सवाल पूछने लगती है तो निसंदेह वह आपको प्यार नहीं करती और उसे अपने जीवन में कोई दूसरा लड़का मिल चुका है।

अगर आपके साथ ऐसा है तो आप उसे बार-बार मनाने और अपनी सेल्फ रिस्पेक्ट खराब करने की बजाय उसकी जिंदगी से चुपचाप दूर चले जाएं और अपने फ्यूचर पर ध्यान दें। अगर आप ऐसे ही बार बार उसे मनाते रहेंगे तो वह कभी आपकी इज्जत नहीं करेगी और 1 दिन ऐसा आएगा कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको छोड़कर किसी और के साथ चली जाएगी। 

नए दोस्तों के बारे में कुछ ना बताना –

जब लड़का लड़की प्यार में होते हैं तो वह आपस में एक दूसरे के बारे में बातें करते हैं लेकिन जब आपकी गर्लफ्रेंड आपसे बातें करने के दौरान किसी दूसरे लड़के की तारीफ किया उसके बारे में बात करना शुरू कर दे तो आप समझ लीजिए कि आपकी गर्लफ्रेंड पूरी तरह से उस लड़के से इंप्रेस और उसके प्यार में डूबी हुई है।

आप इस बात का पता इस प्रकार से लगा सकते हैं कि जब भी आपकी गर्लफ्रेंड उस लड़के के बारे में बात करें तब आप उसकी आंखों पर ध्यान दीजिए उसमें एक अलग ही चमक आपको दिखाई देगी। जिसके बाद आप कितनी भी कोशिश कर ले अपनी गर्लफ्रेंड को उस लड़के के पास जाने से नहीं रोक सकते इसीलिए अपने कदम पीछे हटाए और धोखा खाने से बचें अन्यथा आपको आगे चलकर काफी दुख उठाना पड़ सकता है।

आपका साथ देने से बचेगी –

एक सच्चा प्यार करने वाला पार्टनर हर परिस्थिति में अपने पार्टनर का साथ देता है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपके प्यार करती है लेकिन वह कमेंट मेंट करने से बच रही है या आप उससे शादी करना चाहते हैं तो वह शादी की कमिटमेंट नहीं कर पा रहा है तो इसका सीधा मतलब है कि वह आपके दिल आपकी भावनाओं के साथ खेल रहा है और 1 दिन आपके सारे सपनों को तोड़ कर आप को अकेला छोड़ कर दर्द में तड़पता हुआ छूट जाएगी।

जिस से बाहर निकलना आपके लिए आसान नहीं होगा क्योंकि ब्रेकअप का दर्द मैंने महसूस किया है और मैं जानता हूं की इस परिस्थिति में हमारा साथ कोई नहीं देता इसलिए अगर आपका पार्टनर आपका साथ देने से पीछे हट रहा है तो आप खुद के कदम पीछे हटा लीजिए और एक नई शुरुआत कीजिए।

हर बात में आपकी गलती बताएगी –

हर प्यार करने वाले के बीच झगड़ा होता है और जिसकी गलती होती है वह माफी मांग कर झगड़े को खत्म कर देता है लेकिन अगर आपकी गर्लफ्रेंड की गलती है और आप उससे कुछ कहना चाहते हैं और वह अपनी गलती ना मानकर उस बात में भी आपकी गलती निकाल रही है तो आप इस चीज को मान लीजिए की आपकी गर्लफ्रेंड अब आपको प्यार नहीं करती है।

उसे उसकी पसंद का पार्टनर मिल चुका है और उसने आपको प्यार के नाम पर इस्तेमाल किया है। इसलिए जब भी आप के बीच बार-बार छोटी-छोटी लड़ाई हो और और लड़ाई में सिर्फ आपकी गलती निकाली जाए तो समझ जाइए कि मैं आपके साथ रहना नहीं चाहती है।

कैसे पता करे लड़की धोखा दे रही है से रिलेटेड FAQ

धोखा देने वाली लड़की कैसी होती है? 

धोखा देने वाली लड़की आस्तीन का सांप होती है जो आपसे प्यार करने का नाटक करते हैं और आप का इस्तेमाल करके छोड़कर चली जाएगी।

अगर गर्लफ्रेंड धोखा दे तो क्या करें?

अगर आपको लगता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है तो आप उसे किसी ऐसे समय पर रंगे हाथों पकड़े जिस समय वह खुद को बचा न सके।

धोखेबाज गर्लफ्रेंड की कैसे पहचान करें?

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से बहुत प्यार करते हैं और वह बात बात पर आपसे सिर्फ जरूरत या मतलब से ही बात करें तो इसका मतलब यह है कि वह धोखेबाज है।

सच्चा प्यार क्या होता है?

जहां दोनों लड़का लड़की एक दूसरे की फीलिंग उसकी कदर करें और हमेशा एक दूसरे के प्रति ईमानदार रहें।

लड़की धोखा कब देती है?

जब लड़की को उसकी पसंद का कोई दूसरा लड़का मिल जाता है या फिर उसे आप में कोई दिलचस्पी नहीं होती तब लड़की धोखा देती है।

निष्कर्ष

सच्चा प्यार कभी आपको धोखा नहीं देगा लेकिन आज कुछ लोगों ने सच्चे प्यार को मजाक बनाकर रख दिया है वह केवल दूसरे की जिंदगी में उनका इस्तेमाल करने के लिए जाते हैं और उनकी लाइफ बर्बाद करके दूसरों की लाइफ में चले जाते हैं यही कारण है कि हमने आज अपने इस लेख के माध्यम से कैसे पता करें लड़की धोखा दे रही है 10 संकेत के बारे में पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक प्रदान की है जिससे आप पता लगा पाएंगे कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है या नहीं।

Leave a Comment