Amit Bhadana Biography In Hindi – अमित भड़ाना का जीवन

भारत में शायद ही कोई ऐसा होगा जो यूट्यूब पर कॉमेडी वीडियोस देखना पसंद ना करता हो। आए दिन हम यूट्यूब पर अलग-अलग कॉमेडी के वीडियो देखते हैं। और उसमें हमें जब कोई ऐसा इंसान जो खुद मेहनत करके वीडियो बनाकर हमें हसाता हो। उसे देखकर अच्छा लगता है। तो आज इस लेख में हम उसी एक शख्स की बात करने वाले हैं। यानी कि Amit Bhadana Biography In Hindi

अमित भडा़ना का नाम यूट्यूब पर तेजी से वायरल हो रहा है। और हर कोई Amit Bhadana को अब अच्छे से जानने भी लगा है। तो इसी के चलते आज हम आपको उनके जीवन का पूरा परिचय यानी Amit Bhadana Biography के साथ-साथ बहुत सारी ऐसी भी जानकारी देंगें। जो आपको उनके बारे में पता नहीं होगी।

अमित भड़ाना जी ने लोगों को हंसाना और मनोरंजन करने के लिए अपना यूट्यूब चैनल बनाया है। और लोग तो अब यह भी कहने लगे हैं। कि अमित भड़ाना जी जैसा कोई और इंडिया में है ही नहीं।


Amit Bhadana Biography About Lifestyle – अमित भडाना का जीवन परिचय

यहां पर हम आपको कुछ अमित बढ़ाना जी की जानकारी बता रहे हैं –

  1. अमित भडाना की जन्मतिथि – 07 सितम्बर 1994
  2. जन्मस्थान – दिल्ली
  3. अमित बढ़ाना की शिक्षा – LAW Graduation
  4. लम्बाई – 05 फिट 11 इंच
  5. वजन – 75-80 किलो ग्राम
  6. बॉडी – 42-34-14 इंचेस
  7. रंग – भूरा
  8. आँखों का रंग – हल्का भूरा
  9. राष्ट्रीयता – भारतीय

Amit Bhadana Biography In Hindi – अमित भड़ाना जी का जीवन परिचय

अमित भड़ाना का जन्म 7 सितंबर 1994 को दिल्ली में हुआ था। उनका जन्म एक बहुत ही साधारण परिवार में हुआ था।

अगर बात की जाए उनके शैक्षणिक जीवन की तो उन्होंने अपनी पढ़ाई यमुना विहार स्कूल में की है। उनको अपने स्कूल के दिनों से ही लोगों को हंसाना बहुत ही पसंद आता था। वह अपने दोस्तों को और साथ ही अध्यापकों को भी हंसाया करते थे।

अमित जी पढ़ाई में भी बहुत ही होशियार और अच्छे थे। इसी लिए वह वकालत जैसे विषय को चुन रहे थे। लेकिन उनको लोगों को हंसाना आता था। इसलिए उन्होंने यूट्यूब में ही अपना करियर बनाने की सोच ली। और वह आज एक अच्छे कॉमेडियन भी बन चुके हैं।


अमित भड़ाना की पर्सनल लाइफ – Biography of Amit Bhadana in Hindi

अगर बात की जाए अमित भड़ाना की की पर्सनल लाइफ की तो उनके घर में उनकी माता, दादी, चाचा आदि रहते हैं। अमित जी को बचपन में क्रिकेट खेलना बहुत पसंद था। लेकिन उनके चाचा ने उनकी परवरिश की थी। और उनको अमित जी एक वकील बने एसी ख्वाहिश थी। इसीलिए उन्हें क्रिकेट को भी छोड़ना पड़ा।

सबसे बड़ी बात की उनके लिए उनके दोस्त ही सब कुछ है। उनकी जान अपने दोस्तों में बहुत ज्यादा बस्ती है।

अमित बढ़ाना जब यूट्यूब शुरू किया था। तब वह फिल्मों के सीन की तरह एक्टिंग करके वीडियोस अपने चैनल पर डालते थे। लेकिन कुछ समय बाद उनका चैनल बंद कर दिया गया। और इसका कारण भी कॉपीराइट बताया गया था। लेकिन अमित भड़ाना ने हिम्मत नहीं हारी और वीडियोस बनाना जारी रखा।


Amit Bhadana YouTube Career

जब अमित भड़ाना का पहला यूट्यूब चैनल डिलीट कर दिया गया। तो उन्होंने दूसरे चैनल पर वीडियो बनाना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपनी पहली वीडियो यूट्यूब पर नहीं बल्कि फेसबुक पर डाली थी। जिसे बहुत सारे लोगों ने अच्छा कहा था। और उस पर अच्छे व्यूज भी आये थे।

इसके बावजूद बहुत सारे लोग यह भी कह रहे थे। कि इसमें ज्यादा आपको सफलता नहीं मिलेगी। लेकिन अमित भडा़ना ने उनकी बातों पर ध्यान ना देते हुए अपने वीडियोस यूट्यूब पर भी डालना शुरू किया।

और आज अमित भड़ाना के मजाकिया अंदाज को लोग पूरे दिल से प्यार दे रहे हैं। उन्होंने अपनी एक अलग ही पहचान यूट्यूब के दुनिया में कायम भी की है।


Amit Bhadana YouTube Income –

अब बहुत सारे लोगों को यह जानने की उत्सुकता होगी कि अमित बढ़ाना जी यूट्यूब से आखिर कितने पैसे कमा लेते हैं? उन की मंथली इनकम कितनी होती है? तो दोस्तों अमित बढ़ाना जी हर महीने लगभग 5-6 लाख रुपए कमा लेते हैं।

अब बहुत सारे लोगों को लगता होगा इतनी ज्यादा कैसे कमाते हैं। तो दोस्तों अमित भड़ाना जी जैसे मेहनत करते हैं। उसके हिसाब से यह बिल्कुल भी सही पैसे हैं। और सबसे बड़ी बात वह लोगों की बहुत ज्यादा दुआएं भी ले रहे हैं


अमित भड़ाना के नए डायलॉग –Amit Bhadana Famous Dialogue

  • अरे भाई! ये तो जिंदगी की सबसे बड़ी जंग है, अंग्रेजी में अपना हाथ तंग है।।
  • बेटा तेने एक बार और बोली ना Bro,तेरे मुंह पर गुट पड़ेंगे दो। बड़ा आया Bro का गुफा।।
  • जब तेरा भाई बल्ला उठावे है, धरती हिल जावे है।।
  • अगर तू बोलो ना लौंडिया के सामने is, am, good, साले तो बना दूंगा रॉबिनहुड।।

Conclusion –

यहां पर हमने आपको Amit Bhadana Biography in Hindi बताइ है। अगर आपको अमित बढ़ाना जी के संबंधित और भी कोई जानकारी जानने की उत्सुकता है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

आप अमित भड़ाना की जानकारी अपने फेसबुक और बाकी सोशल मीडिया पर भी शेयर करें ताकि अपने दोस्तों को भी अमित भड़ाना की जानकारी और उनके बारे में पता चले।

Leave a Comment